युवक के पॉकेट में फटा Xiaomi Redmi Note 4: चानीस फ़ोन की यही सच्चाई

एक बार फिर से बाजार में Redmi Note 4 के फटने की खबर आई है. मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के रावुलापालेम की है, जहां कथित तौर पर एक युवक के पॉकेट में रखा ये स्मार्टफोन फट गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक को फोन के फटने से गहरे जख्म भी आए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही Xiaomi ने युवक से संपर्क किया है और इन्वेस्टिगेशन जारी है.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि, हम ऐसी घटनाओं को काफी गंभीरता से लेते हैं, क्योंकि हमारे लिए ग्राहकों की सुरक्षा काफीमहत्वपूर्ण है. हमारे सारे डिवाइसेस सघन क्वालिटी टेस्ट से होकर गुजरते हैं. साथ ही आगे उन्होंने बोला कि युवक से संपर्क कर लिया गया है और प्रोडक्ट को जांच के लिए कलेक्ट करने की प्रक्रिया जारी है.

हिदुंस्तान टाइम्स ने एक तेलुगु न्यूज वेबसाइट के हवाले से जानकारी जानकारी दी कि, घटना तब हुई जब सूर्यकिरण नाम का युवक फोन को चार्ज करने के बाद स्मार्टफोन पॉकेट में रखकर बाइक से अपनी दुकान पर जा रहा था. तभी फोन में आग लग गई. पॉकेट से स्मार्टफोन निकालकर फेंकने के कुछ देर बाद तक स्मार्टफोन जलता ही रहा.

आग की वजह से युवक की जांघ में गहरे जख्म आ गए. रिपोर्ट्स की मानें तो सूर्यकिरण ने स्मार्टफोन को 20 दिन पहले फ्लिपकार्ट से खरीदा था. जानकारी ये भी मिली है कि सूर्यकिरण खराब यूनिट सेल करने के लिए Xioami के खिलाफ कोर्ट तक जाने की सोच रहे हैं साथ ही चोटों के लिए मुआवजे की भी मांग करेंगे. इस घटना से कुछ हफ्ते पहले ही कथित तौर पर रेडमी नोट 4 के फटने का एक वीडियो वायरल हुआ था. हालांकि बाद वो वीडियो फेक निकला था.

Leave a Reply