‘दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ Full Movie torrent download link

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जिनको साइलेंट पीएम भी कहते है की बायोग्राफिकल फिल्म ‘दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ आ गया है. पहले ही दिन धूम मचाते हुए सुर्खिया बिटोर रही है ये फिल्म पॉलिटिकल कमेंटेटर संजय बारू की कंट्रोवर्शियल किताब ‘दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बनी हुई है. ११ जनवरी को रिलीज़ होने वाली ये दूसरी सबसे धमाके दार फिल्म है एक और फिल्म उसी दिन रिलीज़ हो रही है उरी. आइए जानते हैं कि फिल्म के किरदार और कंट्रोवर्सी से जो इस फिल्म में आपको मिलेगा. और इसके किरदार कौन-कौन से एक्टर्स निभा रहे हैं? 1) संजय बारू जिसने ये किताब लिखी है मनमोहन सिंह के कार्यकाल में चार साल (मई 2004 से अगस्त 2008) तक उनके मीडिया सलाहकार और चीफ स्पोक्सपर्सन रहे थे. इस किताब में वो अपना पूरा अनुभव शेयर करते हुई लिखी है . ये किताब ऑनलाइन स्टोर पर भी उपलब्ध है लेकिन थिएटर में देखने का अपना अलग ही मजा है. इस किताब में उन्होंने ज़िक्र किया था कि किस तरह मनमोहन सिंह के काम में कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी की दखल होती थी. इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था. ये विवाद इतना बढ़ गया कि पीएमओ ने ऑफिशियली इसकी निंदा करते हुए इसे फिक्शन बता दिया. दूसरी ओर अपनी किताब के बारे में संजय ने कहा था कि वो जितना कुछ जानते हैं उसका सिर्फ पचास फीसदी उन्होंने अपनी किताब में लिखा है.
अक्षय खन्ना फिल्म में किताब के राइटर और मनमोहन सिंह के स्पोक्सपर्सन और मीडिया एडवाइज़र संजय बारू का किरदार कर रहे हैं.
अक्षय खन्ना फिल्म में किताब के राइटर और मनमोहन सिंह के स्पोक्सपर्सन और मीडिया एडवाइज़र संजय बारू का किरदार कर रहे हैं. 2) किताब और उस पर बनी फिल्म में कितनी समानता है, ये पता लगाने के लिए तो फिल्म की रिलीज़ का इंतज़ार करना पड़ेगा. लेकिन जहां तक ट्रेलर का सवाल है, इसमें उन सारी बातों का ज़िक्र है, जिस पर लोग मनमोहन सिंह का पक्ष सुनना चाहते थे. न्यूक्लीयर डील से लेकर बड़े स्कैम और कश्मीर मुद्दे तक को इसमें उठाया गया है. मनमोहन सिंह और कांग्रेस के http://tamilrockers.al/index.php/topic/91492-the-accidental-prime-ministeबीच आंतरिक दिक्कतों पर भी बात करने की कोशिश की गई है. कैसे एक समय में राहुल गांधी को पार्टी सौंपने के लिए मनमोहन सिंह को दरकिनार करने की कवायद हो रही थी, कुछ सेकंड में लिए ट्रेलर में हमें इसकी भी झलक मिलती है.
कुछ दिन पहले एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें अनुपम खेर पहली दफा प्रधानमंत्री के गेटअप में दिखाई दिए थे.
कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें अनुपम खेर पहली दफा पूर्व प्रधानमंत्री के गेटअप में दिखाई दिए थे. उसके बाद मीडिया में आने वाली ये दूसरी वीडियो क्लिप है, जिसे ट्रेलर नाम दिया गया है.
3) फिल्म की कास्टिंग दिलचस्प लग रही है. फिल्म में डॉ. मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने निभाया है. और फिल्म में वो अपने किरदार के स्किन में प्रॉपर तरीके से घुसे हुए दिख रहे हैं. उनकी आवाज़ से लेकर चाल-ढाल सबकुछ मनमोहन सिंह जैसा ही लग रहा है. साथ ही आपको ये भी पता चल रहा है कि वो पहले अनुपम खेर हैं और बाद में डॉ. मनमोहन सिंह. सोनिया गांधी का रोल कर रही हैं सुज़ैन बर्नर्ट. सुज़ैन जर्मनी से हैं और इससे पहले ‘हनीमून ट्रैवेल्स प्राइवेट लिमिटेड’ जैसी फिल्म, ‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘चक्रवर्तिन अशोक सम्राट’ जैसे मशहूर टीवी शोज़ में भी काम कर चुकी हैं. फिल्म में राहुल गांधी का रोल कर रहे हैं अर्जुन माथुर. अर्जुन इससे पहले ‘माय नेम इज़ खान’ और ‘बेगम जान’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. आखिरी बार वो नेटफ्लिक्स फिल्म ‘ब्रिजमोहन अमर रहे’ में दिखे थे. प्रियंका गांधी का कैरेक्टर गया है अहाना कुमरा के हिस्से. अहाना इससे पहले ‘लिप्स्टिक अंडर माय बुर्का’ में दिख चुकी हैं. और फिलहाल ज़ी5 ओरिजनल सीरीज़ ‘रंगबाज़’ में दिखाई दे रही हैं. और फिल्म के नैरेटर और किताब के लेखर संजय बारू का रोल कर रहे हैं अक्षय खन्ना.
सोनिया गांधी का रोल किया है जर्मनी में पैदा हुईं सुज़ैन बर्नर्ट ने किया है.
फिल्म में सोनिया गांधी का रोल किया है जर्मनी में पैदा हुईं सुज़ैन बर्नर्ट ने. 4) इस फिल्म को डायरेक्ट किया है विजय रत्नाकर गुट्टे ने. विजय महाराष्ट्र के बड़े चीनी व्यापारी रत्नाकर गुट्टे के बेटे हैं. अपनी पहली फिल्म की रिलीज़ से पहले ही वो फ्रॉड केस में जेल जा चुके हैं. 34 करोड़ रुपए के जीएसटी हेरफेर मामले में उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल पुलिस कस्टडी में भेजा गया था. खैर, ‘दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग लंदन और दिल्ली में हुई है. और सिनेमाघरों में ये 11 जनवरी, 2019 को लग रही है.
राहुल गांधी के किरदार में अर्जुन माथुर और प्रियंका गांधी के किरदार में अहाना कुमरा.
राहुल गांधी के किरदार में अर्जुन माथुर और प्रियंका गांधी के किरदार में अहाना कुमरा. 5) लेकिन सिनेमाघरों में लगने से पहले इसे सेंसर बोर्ड की अग्निपरीक्षा पार करनी पड़ेगी. उसके बाद पूर्व सेंसर चीफ पहलाज निहलानी के मुताबिक इस फिल्म को रिलीज़ करने से पहले मेकर्स को राहुल गांधी और मनमोहन सिंह से NOC(No Objection Certificate) लेनी पड़ेगी. अब इस मामले में क्या होता है? ये देखने और जानने के लिए हमें 11 जनवरी तक इंतज़ार तो करना ही पड़ेगा. Download link click http://tamilrockers.al/index.php/topic/91492-the-accidental-prime-minister-2019-hindi-hq-dvdscr-x264-700mb/

Leave a Reply

Português Português हिन्दी हिन्दी العربية العربية 简体中文 简体中文 Nederlands Nederlands English English Français Français Deutsch Deutsch Italiano Italiano Русский Русский Español Español