संजू मूवी’ लीक हो गई है…लोग कर रहे फ्री में डाउनलोड- मूवी को सिनेमा हाल में ही देखे

जिसका फिल्म की रणबीर कपूर और संजय दत्त के फैन को बेसब्री से इंतेजार था आखिर वो फिल्म रिलीज़ हो गयी. यह फिल्म संजय दत्त की लाइफ पर बनी है और खूब धूम मचा रही है. पहले ही दिन की कमाई रही 34.75 करोड़. ये 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग है. रणबीर कपूर की तो लॉटरी ही निकल आई है. ये फिल्म उनके करियर की सबसे ज्यादा बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है. मगर, मगर, मगर अब इस फिल्म के लिए एक बैड न्यूज आई है. वो ये कि फिल्म लीक हो गई है. जी हां, लोगों के फेसबुक मैसेंजर पर ये फिल्म धड़ल्ले से घूम रही है. देखें इस मैसेज के स्क्रीन शॉट्स –

ये तो रहा मैसेंजर लेकिन ये फिल्म टोरेंट पर भी आ गयी है . आप सभी जानते है भारत में टोरेंट बैन है फिर भी लोग उसका अनब्लॉक वर्जन यूज़ करके जैसे की टोरेंट फंक अनब्लॉक जैसे साइट्स से इस फिल्म को डाउनलोड कर रहे! आईटी टीम से रिक्वेस्ट है इसके खिलाप एक्शन ले.

अब दुनिया में दो तरह के लोग हैं. एक वो जो हैं रणबीर कपूर और संजय दत्त के फैन हैं तो उनके पास ये मैसेज पहुंचेगा या लिंक पहुचेगा तो वो तो इसे डिलीट कर देंगे, जैसा कि मेरे एक दोस्त ने किया. वो सिनेमा हॉल में जाकर ही फिल्म देखेंगे.

मगर दूसरी तरह के लोग वो हैं जो फिल्म के रिलीज होने के दिन से ही यूट्यूब और गूगल पर पिच्चर ढूंढने लगते हैं. गूगल पर वो टाइप करना शुरू कर चुके होते हैं- sanju full movie, sanju full movie download, sanju torrent etc… अगर इस प्रजाति के पास ये फिल्म मैसेंजर पर पहुंच गई या unblock torrent मिल गया तो उनकी तो चांदी हो गई. वो तो लपक के देख लेंगे और दूसरों को भी दिखाएंगे. वही हो भी रहा है जोकि एकदम सही नहीं है. हमारे पास भी ये फिल्म कहीं से पहुंची तो हमने इसे चला के देखा. फिल्म पूरी थी. क्वॉलिटी थोड़ी कमजोर थी, मगर मुफ्त में देखने के आदि लोगों को उससे क्या फर्क पड़ता है.

इस कांड से फिल्म की कमाई पर ग्रहण लग सकता है. ट्रेड पंडित जो वीकेंड में फिल्म की कमाई 100 करोड़ की बात कर रहे थे. उस पर भी संकट के बादल छा सकते हैं. हालांकि इस लीक के बाद से राजकुमार हिरानी और उनकी टीम भी जरूर जुट गई होगी, इस मसले को ठीक करने में. ठीक हुआ तो ठीक, वरना तो ये कर्तूत उनके लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Português Português हिन्दी हिन्दी العربية العربية 简体中文 简体中文 Nederlands Nederlands English English Français Français Deutsch Deutsch Italiano Italiano Русский Русский Español Español