‘पद्मावत’ मूवी हुई ऑनलाइन Leak, लोग कर रहे फ्री में डाउनलोड

शूटिंग से लेकर रिलीज होने तक विवादों में रहने वाली फिल्म ‘पद्मावत’ ऑनलाइन लीक हो गई है। इस फिल्म का डायरेक्शन संजय लीला भंसाली ने किया है। हालांकि, रिलीज के 2 दिन बाद ही ये फिल्म कई मूवी वेबसाइट पर लीक हो गई है। इस मूवी की लेंथ 164 मिनट की है। फिल्म को कई लोग डाउनलोड कर चुके हैं। फिल्म ऑनलाइन डाउनलोड करना पायरेसी लॉ की तहत गैरकानूनी होता है। ऐसे में आप इन वेबसाइट पर जाकर मूवी डाउनलोड करते हैं तब आप मुसीबत में फंस सकते हैं। इस तरह की वेबसाइट पर जाकर मूवी डाउनलोड करने से पायरेसी को बढ़ावा मिलता है।

# इन वेबसाइट से हो रही फ्री डाउनलोड
इस फिल्म को इंडिया में कई वेबसाइट से डाउनलोड किया जा रहा है। इसमें rdxhd, moviespur, bigdaddymovies, aeonsource समेत कई अन्य वेबसाइट भी शामिल हैं। इन वेबसाइट पर ये मूवी फ्री डाउनलोड हो रही है। यानी इसके लिए कोई पेमेंट नहीं करना है, सिर्फ डाउनलोडिंग के लिए डाटा खर्च करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, मूवी को ऑनलाइन भी देखा सकता है।

# 3 साल की सजा
पायरेसी लॉ की तहत अगर कोई ऑनलाइन ऐसी मूवी देखता है जो पायरेसी कंटेंट में आती है। तब उसे इसके लॉ के तहत 3 साल तक की सजा भी हो सकती है। ठीक इस तरह यदि कोई मूवी डाउनलोड करता है तब उसके लिए भी सजा का प्रावधान है। ऐसे में पायरेसी को बढ़ावा देने से बचना चाहिए।

# भंसाली को हो सकता है नुकसान
‘पद्मावत’ मूवी ऑनलाइन लीक होने से फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को भी नुकसान हो सकता है। देशभर में विरोध के बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही थी। ऐसे में फिल्म लीक होने का असर इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी हो सकता है।

Leave a Reply