क्या कर रहे हैं बिग बॉस 1 से 10 तक के विनर

फेमस रिएलिटी शो बिग बॉस 11 अब अपने फिनाले से बस कुछ ही दिन दूर है। ये शो हमेशा से दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर रहा है और हर बार की तरह ये सीजन भी दर्शकों में खासा चर्चित रहा।

अब शो को शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा के रूप में अपने चार फाइनलिस्ट मिल गए हैं। वहीं शो में हिना और पुनीश के मुकाबले शिल्पा और विकास शो के विजेता के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं। कलर्स चैनल पर रोजाना प्रसारित होने वाला ये शो अपने हटके कंटेंट की वजह से हमेशा से एंटरटेन करता रहा है। इस शो की शुरुआत साल 2006 में हुई थी। इस शो के अब तक 10 सफल सीजन देखे जा चुके हैं और 11वां सीजन भी अपने अंतिम पड़ाव पर है। ऐसे में आज जानते हैं कि इस शो के अब तक के विजेता कौन-कौन रहे हैं।

बिग बॉस सीजन 10 को किसी सेलिब्रिटी ने नहीं बल्कि एक आम कंटेस्टेंट के रूप में शामिल हुए मनवीर गुर्जर ने जीता। उन्होंने अपने अलग अंदाज की वजह से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई और शो के विनर बने। शो जीतने के बाद वह अपनी शादी को लेकर विवाद में रहे थे। वह हाल ही में हिना खान पर अपने बयान की वजह से चर्चा में आए।

साल 2016 में प्रसारित हुए बिग बॉस सीजन 9 को एक्टर-मॉडल प्रिंस नरूला ने अपने नाम किया। वह इससे पहले एमटीवी के शो रोडीज और स्प्लिट्सविला को भी जीत चुके थे। युवाओं में काफी फेमस प्रिंस ने शो में अपनी चालाकी से दर्शकों का दिल जीता और शो के विनर बने। इस शो को जीतने के बाद वह एमटीवी के शो रोडीज राइजिंग में गैंग लीडर के रूप में नजर आए। वह इन दिनों एंड टीवी के शो बढ़ो बहू में एक्टर के रूप में काम कर रहे हैं। इसके अलावा वह प्यार तूने क्या किया को भी होस्ट कर चुके हैं। वह अपनी गर्लफ्रेंड युविका चौधरी के साथ एक वीडियो एलबम में भी नजर आए।

साल 2015 में आए रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन 8 को एक्टर-मॉडल गौतम गुलाटी ने अपने नाम किया था। फिल्म डरपोक, सिद्धार्थ- द बुद्ध, बहन होगी तेरी जैसी फिल्मों में एक्टिंग करते नजर आए। वह एमटीवी के शो बिग एफ को भी होस्ट कर चुके हैं।

फेमस एक्ट्रेस और मॉडल गौहर खान ने साल 2013 में बिग बॉस के सातवें सीजन का खिताब अपने नाम किया था। इस शो के दौरान उनका टीवी एक्टर कुशाल टंडन के साथ रोमांस काफी फेमस रहा था। हालांकि अब ये दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके हैं। बिग बॉस की विजेता बनने के बाद गौहर ने ओ यारा ऐवें ऐवें लुट गया, क्या कूल हैं हम 3, फीवर, फुद्दू, बद्रीनाथ की दुल्हनियां, बेगम जान जैसी फिल्मों में काम किया। वह बिग बॉस की विनर बनने के बाद खतरों के खिलाड़ी, इंडियाज रॉ स्टार जैसे टीवी शो में भी नजर आई हैं।

साल 2012 में आए बिग बॉस के सीजन 6 की विजेता फेमस एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया बनीं। वह टीवी पर निभाए कमोलिका के अपने निगेटिव किरदार की वजह से काफी फेमस हैं। वह बिग बॉस को जीतने के बाद टीवी शो बड़ी दूर से आए हैं में नजर आई हैं। उर्वशी इन दिनों टीवी शो चंद्रकांता में रानी ईरावती के किरदार को निभाती नजर आ रही हैं।

साल 2011 में आए बिग बॉस के सीजन पांच की विजेता एक्ट्रेस जूही परमार रहीं। उन्होंने इस शो को अपने नाम करने के बाद संतोषी मां, स्टार विवाह जैसे शो में काम किया। वह इन दिनों टीवी शो शनि में डबल रोल करती नजर आ रही हैं।

टीवी एक्टर विंदू दारा सिंह साल 2009 में बिग बॉस सीजन 3 के विजेता रहे। उन्होंने इस सीजन को अपने अलग अंदाज और बेहतरीन गेमप्लान के साथ जीता था। इसके बाद वह जय वीर हनूमान, बेताल पच्चीसी, चंद्रकांता, मां एक्सचेंज जैसे शो में नजर आ चुके हैं। बिग बॉस का विनर बनने के बाद वह फिल्म हाउसफुल, हिम्मतवाला, सन ऑफ सरदार, हाउसफुल 2 जैसी फिल्मों में भी नजर आए।

फेमस एक्ट्रेस श्वेता तिवारी बिग बॉस सीजन चार की विनर रहीं। उन्होंने साल 2010 के सीजन को अपने नाम किया। इसके बाद वह झलक दिखला जा, परवरिश, बाल वीर में भी नजर आईं। उनका शो बेगूसराय काफी फेमस रहा था। वह कई भोजपुरी फिल्मों में भी दिखाई दीं। उन्होंने कुछ समय पहले ही अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है वह इन दिनों उसकी देखभाल में बिजी हैं।

एक्टर मॉडल आशुतोष कौशिक ने साल 2008 में बिग बॉस सीजन 2 की खिताब अपने नाम किया। वह इससे पहले एमटीवी के शो रोडीज सीजन 5 के विजेता रहे थे। बिग बॉस 2 का विनर बनने के बाद वह किस्मत लव पैसा दिल्ली, शॉर्टकट रोमियो, भड़ास, जिला गाजियाबाद, लव के फंडे और लाल रंग जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय 2006 में शुरू हुए पहले सीजन के विजेता थे। बिग बॉस के विजेता बनने के बाद उन्होंने साल 2010 में फिल्म क्राइम पार्नर और अदा अ वे ऑफ लाइफ काम किया। फिल्म आशिकी से फेम हासिल करने वाले राहुल ने साल 2011 में फिल्म एलान का निर्माण भी किया है। राहुल ने साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर राजनीति में कदम रखा है।

Leave a Reply

Português Português हिन्दी हिन्दी العربية العربية 简体中文 简体中文 Nederlands Nederlands English English Français Français Deutsch Deutsch Italiano Italiano Русский Русский Español Español